-->

Featured

Translate

छात्र से तीन युवकों ने ठगे 12 लाख, आरोपी गिरफ्तार
f

छात्र से तीन युवकों ने ठगे 12 लाख, आरोपी गिरफ्तार

                                          छात्र से तीन युवकों ने ठगे 12 लाख, आरोपी गिरफ्तार

                                          

                                                                                    

डेस्क रिपोर्ट। ऑनलाइन गेम के नाम पर 12 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। आठवीं में पढ़ने वाले नाबालिग को कुछ युवकों ने ऑनलाइन गेम के माध्यम से रुपये दुगने करने का झांसा देकर पैसे ऐठ लिए। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। सागर में कक्षा आठवीं में पढ़ने वाले नाबालिग को कुछ युवकों ने ऑनलाइन गेम के माध्यम से रुपये दुगने करने का झांसा देकर पैसे लिए। नाबालिग ने अपनी दादी के बैंक एकाउंट से रुपये ठगों को ट्रांसफर कर दिए, लेकिन इसके बाद युवकों ने लगातार नाबालिग को डरा धमका कर उससे घर के जेवरात और नगद सहित लगभग 12 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस के संज्ञान में मामला आने के बाद आरोपी युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और ठगी गई रकम सहित अधिकांश जेवरात बरामद कर लिए हैं। 

जानकारी के मुताबिक मामला सागर के केंट थाना क्षेत्र का है। घटनाक्रम के अनुसार फरियादी तेजस राठौर पिता रंजीत राठौर  निवासी सदर बाजार सागर द्वारा केंट थाने में सूचना दी गई कि आरोपी मिहिर यादव और उसके साथी संभव दुबे के साथ मिलकर रुपये को दोगुना करने का लालच दिया औऱ छलपूर्वक पच्चीस हजार रुपये लिये। इसके बाद अलग-अलग समय पर करीब पांच महीनों में बारह लाख पचास हजार रुपये लिए और पैसा वापस मांगे जाने पर घर की अल्मारी से जेवर निकालकर देने को कहा गया। मना करने पर गंभीर रूप से मारपीट तथा हत्या की धमकी दी गई, जिससे डर कर फरियादी तेजस राठौर ने तीन बार में अपने परिवारजन की बिना जानकारी के सोने के जेवरात ठग युवकों को दिए। 

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस सक्रिय हुई और आरोपी मिहिर यादव, संभव दुबे, छोटू उर्फ रमन से सोने के जेवरात कुल वजनी 174 ग्राम के कीमती करीबन दस लाख रुपये के जब्त किए गए। आरोपी छोटू उर्फ रमन ने एक सोने की चेन आईआईएफएल कंपनी में जमा कर गोल्ड लोन ले लिया था, जो कंपनी से बरामद कर ली गई है। बाकी आरोपी संभव दुबे से एक सोने की चेन वजनी 70 ग्राम कीमती चार लाख रुपये तथा आरोपी मिहिर के कब्जे से नौ नग सोने की अंगूठी, एक सोने का हार, एक जोड़ कान की बाली, एक सोने की चेन कुल कीमती करीबन पांच लाख रुपये के जेवरात जब्त किए गए। नगद रकम के संबंध में करीबन पांच लाख रुपये आरोपी मिहिर यादव द्वारा अपने पिता को देना बताया जा रहा है, जिस संबंध में बैंक एकाउंट की तलाशी ली जा रही है और करीबन पांच से छः लाख रुपये स्वयं तथा दोस्तों के साथ घूमने फिरने एवं सागर इंदौर में पार्टी देने में खर्च होना बताया गया है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर केंट पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है।


 

0 Response to "छात्र से तीन युवकों ने ठगे 12 लाख, आरोपी गिरफ्तार "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article