-->

Featured

Translate

 प्राचार्य से 31 लाख की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
f

प्राचार्य से 31 लाख की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

 

                          प्राचार्य से 31 लाख की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

                                   

डेस्क रिपोर्ट। रीवा जिले के सीएम राइज स्कूल के प्राचार्य से 31 लाख की ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया गया है। मामले में दिल्ली और नोएडा से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से 28 लाख रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं। 

जानकारी के मुताबिक रीवा जिले के मनगवां के सीएम राइज स्कूल के प्राचार्य कैलाशचंद्र अवधिया ठगी का शिकार हुए थे। उन्होंने घर बनवाने के लिए लोन लिया था। प्राचार्य के खाते में 6 लाख से ज्यादा की रकम पहले से ही थे। 24 लाख रुपये उन्होंने बैंक और एक फाइनेंस कम्पनी से लिए थे। इसके बाद फर्जी कॉल के जरिए उन्हें 0% इंटरेस्ट पर लोन का ऑफर मिला। जालसाज ने पीड़ित से जरूरी दस्तावेज मंगवाए और वॉट्सएप में एक लिंक भेजकर उससे एक एप डाउनलोड करने के लिए कहा गया। एप में एक फार्म था जिसे भरने के बाद खाते से 31 लाख रुपये गायब हो गए।

पुलिस का कहना है कि ठगी की शिकायत लेकर पहुंचे प्राचार्य कैलाशचंद्र अवधिया ने बताया था कि उनके मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। संजय शुक्ला नाम बताकर उसने अपना परिचय दिया। कॉलर ने कहा कि वह एचडीएफसी बैंक के ग्वालियर ब्रांच से बात कर रहा है। इसके बाद उसने कहा कि आपके वॉट्सएप में बैंक की और से कुछ दस्तावेज भेजे गए हैं। आपके लिए एक ऑफर है आपको 20 लाख रुपये का लोन मिल सकता है, वह भी 0% ब्याज की दर से। प्राचार्य ने बताया कि कॉलर की ओर से वॉट्सएप में भेजे गए दस्तावेज में 0% की  ब्याज पर लोन की जानकारी उपलब्ध थी। इसके आधार पर पुलिस ने तत्काल प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी।

एसपी विवेक सिंह ने बताया कि पुलिस ने जब आरोपियों का लोकेशन ट्रेस किया तो दिल्ली की लोकेशन मिली। तत्काल ही पुलिस की टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई, यहां से नोएडा और दिल्ली से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास 28 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं। 

 

0 Response to " प्राचार्य से 31 लाख की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article