-->

Featured

Translate

भाजपा की पांचवीं सूची में, 92 नामों की घोषणा
f

भाजपा की पांचवीं सूची में, 92 नामों की घोषणा

  भाजपा की पांचवीं सूची में, 92 नामों की घोषणा

डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पांचवी सूची जारी कर दी। इस सूची में 92 नामों की घोषणा की गई है। इसमें 12 महिला हैं। चुनाव केंद्रीय समिति की बैठक में शेष 94 नामों पर चर्चा हुई है। इसके बाद ये सूची जारी की गई। बता दें कि गुना और विदिशा से भाजपा ने नाम रोके हैं। प्रदेश की 227 सीटों पर मुकाबला लॉक हो गए हैं।

गौरतलब रहे की भाजपा अब तक कुल 228 नाम पर मुहर लगा चुकी है। 2 सीटों पर नामों का एलान होना बाकी है। गौरतलब है कि भाजपा ने 17 अगस्त को पहली सूची जारी की थी। इसमें 39 नाम थे। फिर दूसरी सूची में भी 39 नाम सामने आए थे। इसमें तीन केंद्रीय मंत्री समेत सात सांसदों को टिकट दिए थे। इस सूची में तीन विधायकों के टिकट काट दिए थे। तीसरी सूची में एक नाम था। चुनावों की तारीख घोषित होते ही भाजपा ने चौथी सूची जारी की थी। चौथी सूची में भाजपा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत 25 मंत्रियों को टिकट दिए थे। 57 प्रत्याशियों की इस सूची में सभी वर्तमान विधायकों को टिकट दिए गए। अब पांचवीं सूची जारी की है। 

जानकारी के अनुसार इस सूची में विजयपुर से बाबूलाल मेवरा, जौरा से सूबेदार सिंह रजौधा सिकरवार, अम्बाह से कमलेश्वर जाटव, भिंड से नरेंद्र सिंह कुशवाहा, मेहगॉव से राकेश शुक्ला, ग्वालियर पूर्व से श्रीमती माया सिंह, ग्वालियर दक्षिण से नारायण सिंह कुशवाहा, भांडेर से घनश्याम पीरौनिया, पोहरी से सुरेंद्र राठखेडा धाकड़, शिवपुरी से देवेंद्र कुमार जैन, कोलारस से महेंद्र यादव, बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, अशोकनगर से जसपाल सिंह, मुंगावली से विजेंद्र सिंह यादव, बीना से महेश राय, टीकमगढ़ से राकेश गिरी, जतारा से हरिशंकर खटीक, पृथ्वीपुर से शिशुपाल यादव, निवाड़ी से अनिल जैन, चंदला से दिलीप अहिरवार, बिजावर से राजेश शुक्ला, दमोह से जयंत मलैया, जबेरा से धर्मेंद्र सिंह लोधी, हटा से श्रीमती उमा खटीक, पवई से प्रहलाद लोधी, रैगांव से श्रीमती प्रतिमा बागड़ी, नागौद से नागेंद्र सिंह, अमरपाटन से रामखेलावन पटेल, सिमरिया से केपी त्रिपाठी, त्योथर से सिद्धार्थ तिवारी, मनगांव से नरेंद्र प्रजापति, गुढ़ से नागेंद्र सिंह, चितरंगी से श्रीमती राधा सिंह, सिंगरौली से रामनिवास शाह, देवसर से राजेंद्र मेश्राम, धौहानी से कुंवर सिंह टेकाम, व्यवहारी से शरद जुगलाल कौल, बांधवगढ़ से शिवनारायण सिंह, बहोरीबंद से प्रणय प्रभात पांडे, जबलपुर उत्तर से अभिलाष पांडे, सिहोरा से संतोष बरबेड़ा, मंडल से श्रीमती संपत्तियां उइके, बालाघाट से मौसम बिसेन, वारासिवनी से प्रदीप जायसवाल, केवलारी से राकेश पाल सिंह, लखनादौन से विजय उइके, तेंदूखेड़ा से विश्वनाथ सिंह, चुराई से लखन वर्मा, बैतूल से हेमंत विजय खंडेलवाल, टिमरनी से संजय शाह, सिवनी मालवा से प्रेम शंकर वर्मा, होशंगाबाद से सीताशरण शर्मा, पिपरिया से ठाकुरदास नागवंशी, भोजपुर से सुरेंद्र पटवा, बासौदा से हरिसिंह रघुवंशी, कुरवाई से हरिसिंह सप्रे, शमशाबाद से सूर्य प्रकाश मीणा, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से भगवानदास सबनानी, आस्टा से गोपाल सिंह, नरसिंहगढ़ से मोहन शर्मा, ब्यावरा से नारायण सिंह पवार, राजगढ़ से अमर सिंह यादव, सारंगपुर से गौतम टेटवाल, सुसनेर से विक्रम सिंह राणा, शुजालपुर से इंदर सिंह परमार, कालापीपल से घनश्याम चंद्रवंशी, बागली से मुरली भवरा, मंधाता से नारायण पटेल, खंडवा से कंचन मुकेश तंवे, पंधाना से श्रीमती छाया मोरे, नेपानगर से सुश्री मंजू राजेंद्र दादू, बुरहानपुर से श्रीमती अर्चना चिटनीससे बड़वा से सचिन बिरला, खरगोन से बालकृष्ण पाटीदार, भगवानपुरा से चंद्रसिंह वामक्ले, सेंधवा से अंतर सिंह आर्य, जोबट से विशाल रावत, सरदारपुर से बेल सिंह भूरिया, मनावर से शिवराम कनोज, धार से श्रीमती मीना विक्रम वर्मा, इंदौर 3 से राकेश गोलू शुक्ला, इंदौर 5 से महेंद्र हडिया, डॉ. अंबेडकर नगर मऊ से सुश्री उषा ठाकुर, महिदपुर से बहादुर सिंह चौहान, उज्जैन उत्तर से अनिल कालूहेड़ा, बड़नगर से जितेंद्र पांडे, रतलाम ग्रामीण से मथुरालाल डाबर, जावरा से राजेंद्र पांडे, अलॉट से चिंतामणि मालवीय, गरोठ से चंद्रसिंह सिसोदिया, मानस से अनिरुद्ध मारू, नीमच से दिलीप सिंह परिहार।


0 Response to "भाजपा की पांचवीं सूची में, 92 नामों की घोषणा"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article