-->

Featured

Translate

चुनाव आयोग ने खरगोन एव रतलाम कलेक्टर को हटाया
f

चुनाव आयोग ने खरगोन एव रतलाम कलेक्टर को हटाया

                                 चुनाव आयोग ने खरगोन एव रतलाम के कलेक्टर को हटाया  

                                       

डेस्क रिपोर्ट। भारत निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश में दो जिलों के कलेक्टर हटा दिए हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आदेश जारी हो गए। दोनों आईएएस ऑफिसर्स को मंत्रालय में अटैच कर दिया गया है। 

जानकारी के अनुसार आयोग इन कलेक्टरों और एसपी के काम-काज से संतुष्ट नहीं था। तीन-तीन नामों का मांगा पैनल आयोग की टीम जब प्रदेश में चुनाव तैयारियों की समीक्षा करने आई थी, उसी दौरान इसके संकेत भी दिए थे। राज्य शासन द्वारा जारी आदेश में खरगोन के कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा और रतलाम जिले के कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी को मंत्रालय में उप सचिव बनाया गया है। दोनों अधिकारियों को दिनांक 12 अक्टूबर को राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। दोनों जिलों में कलेक्टर के पद का प्रभार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को सौंप दिया गया है। 

चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि, चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में 9 जिला मजिस्ट्रेट/DEO, 25 पुलिस आयुक्तों/SP/ASP, 4 सचिव/विशेष सचिव को उनके पद से हटाने और उनके स्थान पर तत्काल उनके जूनियर को प्रभार सौंपने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथी राज्य शासन को निर्देशित किया है कि वह 12 अक्टूबर, कार्य दिवस की समाप्ति तक पैनल भेजें। सूत्रों का कहना है कि उपरोक्त सभी अधिकारियों पर किसी विशेष राजनीतिक दल अथवा किसी विशेष नेता के साथ संबंधों ने और उसके लिए पद के दुरुपयोग की शिकायतें थी। जिनके साथ प्रमाण भी संलग्न किए गए हैं। 

 

 

 

0 Response to "चुनाव आयोग ने खरगोन एव रतलाम कलेक्टर को हटाया "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article