-->

Featured

Translate

नाम वापसी के बाद पांचों विधानसभा सीटों की तस्वीर
f

नाम वापसी के बाद पांचों विधानसभा सीटों की तस्वीर

                                        नाम वापसी के बाद पांचों विधानसभा सीटों की तस्वीर

                                         

रतलाम विधानसभा चुनाव में नामांकन वापसी के अंतिम दिन निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कुछ उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिए हैं। इसके बाद अब रतलाम जिले की पांचो विधानसभा सीटों पर मुकाबले की स्थिति साफ हो गई है। विधानसभा निर्वाचन में नामवापसी का समय बीतने के साथ जिले की पांचों विधानसभा सीटों की तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है। जिले में रतलाम शहर सीट को छोड कर जिले की चारों सीटों पर या तो त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है,या कांग्रेस के बागी उम्मीदवार मैदान में है। 

                                     जावरा आलोट में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

जावरा सीट पर भाजपा में कोई बागी प्रत्याशी नहीं है, कांग्रेस के दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था एक हिम्मत श्रीमाल और दूसरे डी पी धाकड़ तो श्रीमाल का फॉर्म पहले ही निरस्त हो चुका हे वही धाकड़ ने आज अपना फॉर्म वापस ले लिया अब जावरा में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार दिखाई दे रहे हे, जीवन सिंह शेरपुर निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में मैदान में है। आलोट सीट पर भाजपा की कोशिशें सफल रही और रमेश मालवीय ने वरिष्ठ नेताओं के समझाने पर आखिरकार अपना नाम वापस ले लिया। रमेश मालवीय की नामवापसी के बाद आलोट के भाजपाई खेमें में खुशी का माहौल है। वही  प्रेमचन्द गुड्डू के निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में मैदान में मौजूद रहने से ,कांग्रेस खेमे में चिन्ता का वातावरण बना हुआ है।

                  आदिवासी सीट सैलाना और रतलाम ग्रामीण में त्रिकोणीय मुकाबला

जिले की दो आदिवासी सीटों रतलाम ग्रामीण और सैलाना में जयस के उम्मीदवार मौजूद है और दोनो ही सीटों पर जयस की वजह से , त्रिकोणीय मुकाबले के आसार लगाए जा रहे है। रतलाम ग्रामीण सीट पर कांग्र्रेस ने पूर्व जनपद पंचायत सीईओ लक्ष्मण सिंह डिण्डौर को उतारा हे, वही अभय ओहरी के निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में होने से ,कांग्रेस के लिए चुनौतियां और भी बढती हुई नजर रही है। वही सैलाना सीट में भी जयस की ओर से कमलेश्वर डोडियार मैदान में मौजूद है।

 

0 Response to "नाम वापसी के बाद पांचों विधानसभा सीटों की तस्वीर"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article