-->

Featured

Translate

किसानों को नहीं मिल रही खाद, तो करें शिकायत
f

किसानों को नहीं मिल रही खाद, तो करें शिकायत

 

                                      निजी विक्रेता लेता है अधिक राशि तो होगी एफ आई आर

                                            

डेस्क रिपोर्ट। जिले में पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध है। जिले में सहकारी समितियों के माध्यम से सुचारू रूप से उर्वरकों का वितरण किया जा रहा है। गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष दुगनी मात्रा में किसानों को उर्वरक का वितरण किया गया है। किसान उर्वरक संबंधी समस्या या शिकायत निराकरण के लिए हेल्पलाइन के तहत जारी मोबाइल नंबर से संपर्क कर सकते हैं। विक्रय केन्द्रों पर निगरानी के लिए कृषि विभाग के मैदानी अधिकारियों की तैनाती की गई है।

कलेक्टर ने बताया कि गत वर्ष नवंबर माह तक जिले में 4447 मेट्रिक टन उर्वरक वितरण किया गया था जबकि इस वर्ष अक्टूबर माह तक 17278 मेट्रिक टन उर्वरक वितरित किया जा चुका है। सहकारी समितियों के माध्यम से इस वर्ष अब तक 8567 मेट्रिक टन उर्वरक किसानों को उपलब्ध कराया गया है। जिले में उर्वरकों की कोई कमी नहीं है, प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। कोई भी समस्या शिकायत पर कृषि विभाग के सहायक संचालक भिका वास्के के मोबाइल नंबर 9993991790 अथवा कृषि विकास अधिकारी कालू सिंह वसुनिया के मोबाइल नंबर 9770097520 पर संपर्क किया जा सकता हैं।

जिले में समय सीमा में किसानों को सुचारू रूप से निर्धारित कीमत पर उर्वरक विक्रय सुनिश्चित किया गया है। यदि कोई निजी विक्रेता एमआरपी से अधिक कीमत लेता है तो उसके विरुद्ध उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 की धारा 28 के विरुद्ध कृत्य करने एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

0 Response to "किसानों को नहीं मिल रही खाद, तो करें शिकायत"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article