-->

Featured

Translate

सर्दियों में थकी और बेजान त्वचा से छुटकारा.......
f

सर्दियों में थकी और बेजान त्वचा से छुटकारा.......

                                      ठंडे मौसम में अपनी त्वचा की चमक वापस कैसे लाएं

                                       

डेस्क रिपोर्ट। सर्दियों के मौसम में बहुत से लोगों के साथ यह समस्या देखने को मिलती है कि उनकी त्वचा काफी रूखी और बेजान हो जाती है। साथ ही, उनकी त्वचा की प्राकृतिक चमक छिन सी जाती है। ऐसे में वे इस बात को लेकर काफी परेशान रहते हैं कि इस ठंडे मौसम में अपनी त्वचा की चमक वापस कैसे लाएं? तो आपको बता दें कि त्वचा सर्दियों में थकी हुई और बेजान त्वचा से छुटकारा पाने और प्राकृतिक निखरी त्वचा पाने के लिए सबसे अच्छा उपाय है एक हाइड्रेटिंग फेस पैक का प्रयोग करना, जो आपकी त्वचा की नमी को बनाए रखे और डेड स्किन का भी सफाया करे। लेकिन बाजार में मिलने वाले ज्यादातर फेस पैक काफी महंगे और केमिकल से भरे होते हैं, जो कुछ लोगों की त्वचा को फायदे की बजाए नुकसान पहुंचा सकते हैं। तो हम बताते हे की घर पर ऐसा फेस पैक कैसे बना सकते हैं

 सामग्री -

ओट्स- 1 बड़ा चम्मच

चिया बीज- 1 बड़ा चम्मच

दही- 2 बड़े चम्मच

गुलाब जल- 3 बड़े चम्मच

बनाने का तरीका

सभी सामग्रियों को एक कटोरी में डालें और अच्छी तरह मिलाएं। इसे 2 मिनट के लिए अलग रख दें। इस फेस पैक चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद चेहरे पर ठंडे पानी डालें और सर्कुलर मोशन में 1-2 मिनट मसाज करें। उसके बाद चेहरा धो लें। चेहरे को तौलिये से थपथपाकर सुखा लें और अंत में त्वचा को मॉइस्चराइज करें।

 ओट्स (Oats)

ओट्स में बीटा-ग्लूकैन्स होते हैं, जो त्वचा पर मौजूद सुरक्षात्मक परत का एक प्रकार होता है। यह त्वचा को सौम्य तरीके से एक्सफोलिएट करने और  डेड स्किन को साफ करने में मदद करता है


दही (Curd)

इसमें लैक्टिक एसिड होता है। यह भी त्वचा को सौम्य तरीके से एक्सफोलिएट करने और त्वचा को फिर से जीवंत बनाने में मदद करता है।


चिया के बीच (Chia Cheeds)

इनमें ओमेगा-3 फैटी एसिड होते हैं, जो त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षात्मक परत को बनाए रखने में मदद करता है। साथ ही, त्वचा से नमी को छीनने से रोकता है।


गुलाब जल (Rose Water)

इसमें प्राकृतिक हाइड्रेटिंग प्रॉपर्टीज होती हैं। यह त्वचा पर मौजूद रिफ्रेशिंग और मॉइश्चराइजिंग प्रभाव को बनाए रखता है।

 

0 Response to "सर्दियों में थकी और बेजान त्वचा से छुटकारा......."

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article