-->

Featured

Translate

भूकंप के बाद सुनामी का अलर्ट जारी ......
f

भूकंप के बाद सुनामी का अलर्ट जारी ......

                            नए साल के पहले दिन जापान में भूकंप ने दस्तक

                                   

 

डेस्क रिपोर्ट। नए साल के पहले दिन जापान में भूकंप ने दस्तक दी हे, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.5 मापी गई है. भूकंप के बाद सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है। भूकंप के बाद समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं. लोगों से अलर्ट रहने के लिए कहा गया हैबता दें कि ये भूकंप नॉर्थ-सेंट्रल जापान में आया है। जापान की एजेंसी ने वेस्टर्न कोस्टल रीजन इशिकावा (Ishikawa), नीगाटा (Niigata) और टोयामा (Toyama) के लिए सुनामी की वॉर्निंग जारी की है।

वेदर एजेंसी के मुताबिक, इशिकावा प्रांत के पास समुद्र में लहरें 5 मीटर की ऊंचाई तक उठ सकती हैं. इसी प्रांत में वजीमा सिटी के कोस्ट के पास लहरें 1 मीटर तक ऊंची उठती हुई दिखाई दे रही हैं ।लोगों से सावधान रहने के लिए कहा गया है। जापान के लोगों के सामने दो समस्याएं हैं. घर में रहें तो भूकंप की टेंशन और बाहर आएं तो सुनामी का खतरा है.

जापान के सरकारी चैनल NHK TV ने चेतावनी देते हुए बताया है कि समुद्र में लहरें 5 मीटर ऊपर तक उठ सकती हैं. लोगों से अपील की गई है कि वह ऊंचे स्थानों पर चले जाएं. किसी सेफ जगह पर पहुंच जाएं, अलर्ट रहें          

जानकारी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. यह जापान के लोकल टाइम शाम 4 बजकर 10 मिनट पर आया.। भूकंप का केंद्र इशिकावा प्रांत में Anamizu से 42 किलोमीटर दूर था। इशिकावा, नीगाटा, टोयामा और यामागाटा में लोगों से कोस्टल एरिया से दूर रहने के लिए कहा गया है. 1.2 ऊंची लहरें नोटो में वजीमा पोर्ट की तरफ बढ़ रही हैं।

भूकंप आने के बाद Kashiwazaki में न्यूक्लियर पावर प्लांट को चेक किया जा रहा है कि कहीं भूकंप का असर इसपर भी पड़ा ना हो. हालांकि, अभी तक किसी गड़बड़ी की खबर नहीं है।

 

 

0 Response to "भूकंप के बाद सुनामी का अलर्ट जारी ......"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article