-->

Featured

Translate

सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर घेरा थाना, बल तैनात
f

सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर घेरा थाना, बल तैनात

 

                      सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर घेरा थाना , बड़ी संख्या में बल तैनात

                                                     

रतलाम  मुस्लिम समाज ने रविवार रात स्टेशन रोड थाने का घेराव कर दिया। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भीड़ थाना परिसर में जा घुसी। पुलिस अधिकारी कार्रवाई करने की आश्वासन दे रहे थे। लेकिन समाज के युवा आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। शहर के चारों थानों का पुलिस बल के अलावा लाइन से अतिरिक्त बल बुलाकर मुस्तैद करना पड़ा। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया। 

जानकारी के अनुसार रविवार रात अचानक से थाने के बाहर भीड़ एकट्ठा होने लगी। देखते ही देखते ही बड़ी संख्या में युवा पहुंच गए। थाना परिसर में पहुंच कर कार्रवाई की मांग करने लगे। उन्हें समझाने की कोशिश की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया। इसके बाद भी भीड़ जाने का नाम नहीं ले रही थी। तब पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। सीएसपी अभिनव वारंगे, शहर के चारों थानों के टीआई समेत सुरक्षा बल पहुंचा। व्रज वाहन भी थाने पर खड़ा करना पड़ा। जैसे ही क्षेत्र में इस बात की जानकारी लगी दो बत्ती चौपाटी क्षेत्र में खुली खान-पान की दुकाने ताबड़तोड़ बंद हो गई। सड़क पर जाम ना लगे इसके लिए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। ट्रैफिक व्यवस्था को संभालते हुए भीड़ को तीतर-बीतर करना पड़ा।

पुलिस के समझाने के बाद भीड़ थाने से तो चली गई। लेकिन सभी शहरकाजी अहमद अली के निवास स्थान पर पहुंच गए। भीड़ के कुछ लोगों को कहना था कि पुलिस ने एफआईआर लिखने के दौरान धक्का मुक्की कर मारपीट की। तब शहर काजी अहमद अली पुलिस अधिकारियों से बातचीत के लिए रात 12 बजे थाने पर आए। इनके पीछे-पीछे भीड़ भी दोबारा थाने पर गई। यहां पर पुलिस अधिकारियों ने फिर समझाया कि जो भी बात करना है शहर काजी के साथ तीन चार लोग अंदर आकर बात करे। लेकिन कुछ लोग मानने के लिए तैयार नहीं थे। बाद में शहर काजी के साथ सीएसपी वारंगे ने थाना परिसर में बातचीत की। इसके बाद शहर काजी थाने से बाहर आए। समाज के युवाओं को बताया कि एफआईआर हो चुकी है। पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है।

धार्मिक भावनाओं को आहत करते हुए पोस्ट की गई है। धारा 295 में केस दर्ज किया है। सायबर सेल की मदद से देखा जा रहा है इंस्टाग्राम आई़डी किसने बनाई है। कुछ ग्रुप में यह फोटो डाली गई है। शीघ्र ही आरोपी की पहचान कर ली जाएगी।अभिनव वारंगे, सीएसपी-रतलाम (मध्य प्रदेश)

 

 

0 Response to "सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर घेरा थाना, बल तैनात"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article