-->

Featured

Translate

अवैध वसूली, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड
f

अवैध वसूली, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

     अवैध वसूली, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

रतलाम। जिले में चार दिन दिखावे की खुशी के बाद खाकी वर्दी पर फिर सवाल खड़े हो गए हैं। इस बार जिले के रिंगनोद थाने के चार पुलिस कर्मी संदेह के घेरे मे आए हैं। इन चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ झूठा केस नहीं बनाने के नाम पर दलाल के माध्यम से अवैध वसूली की लिखित शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता ने पुलिसकर्मियों को किए गए ऑनलाइन पेमेंट के सबूत भी दिए हैं। अब इस मामले में चार पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं।

गौरतलब रहे की रिंगनोद पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम कलालिया के 4 युवाओं ने रिंगनोद थाने के 4 आरक्षकों के खिलाफ दलाल के मार्फत रुपए लेने के आरोप लगाए थे। गुरुवार को युवाओं ने जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय सहित एसपी राहुल कुमार लोढ़ा से भी इस मामले की शिकायत की थी। शिकायत में लिखा था कि थाने से आरक्षक बलराम पाटीदार, अजीत शुक्ला और दुर्गेश पाटीदार (वाहन चालक) आए और कहा कि तुम जुआ-सट्टा खेल रहे हो और शराब पी रहे हो। इसी बीच हमारा फर्जी वीडियो बनाया और हमें थाने ले जाकर बैठा दिया। कुछ देर बाद दुर्गेश पाटीदार ने कहा चारों 20 हजार रुपए की व्यवस्था कर दो, छोटा-मोटा प्रकरण बनाकर छोड़ देंगे। इसके बाद हमने 7000 और 5000 रुपए ऑनलाइन दुर्गेश के खाते में ट्रांसफर किए। इसके बाद हमें दुर्गेश ने कलालिया लाकर छोड़ा। अगले दिन दुर्गेश और बलराम पाटीदार बचे हुए 8 हजार रुपए लेने आए और बोले कि आधार कार्ड लेकर थाने आ जाना। हमने कहा पैसे भी ले लिए और प्रकरण भी, ऐसा नहीं चलेगा। इस पर बलराम और दुर्गेश ने गंभीर प्रकरण में फंसाने की धमकी दी। संतोष पुरी, रविशंकर पाटीदार, प्रकाश गिरी ने कहा दुर्गेश के खाते में रुपए डालने का प्रमाण मौजूद हैं। 

एसपी के मामला संज्ञान में आने के बाद रिंगनोद थाने के 4 आरक्षक को सस्पेंड किया है। आरक्षक बलराम पाटीदार, आरक्षक अजीत शुक्ला, आरक्षक रविंद्र, आरक्षक सुरेंद्र पर प्राथमिक कार्रवाई करते हुए जांच का जिम्मा जावरा एसडीओपी को सौंपा गया है।

0 Response to "अवैध वसूली, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article