-->

Featured

Translate

 शहर की शांत फ़िज़ा को बिगाड़ने की नाकाम कोशिश
f

शहर की शांत फ़िज़ा को बिगाड़ने की नाकाम कोशिश

 

                               शहर की शांत फ़िज़ा को बिगाड़ने की नाकाम कोशिश

                                 

रतलाम शहर की शांत फ़िज़ा को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बिगाड़ने की नाकाम कोशिश की गई, पुलिस द्वारा हालात को समझते हुवे तुरंत कार्यवाही करने से असामाजिक तत्वों के मंसूबो पर पानी फिर गया,  पुलिस थाने पर हुए प्रदर्शन और आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज होने के बावजूद देर रात को प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई तोडफोड और पथराव पर सख्त रवैया अपनाते हुए पुलिस ने प्रदर्शनकारी लखन रजवानिया समेत तेरह नामजद और अन्य सौ से अधिक आरोपियों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार गणेश प्रतिमा के जुलूस पर हुए पथराव की झूटी खबर के बाद कई युवक स्टेशनरोड थाने पर पंहुचे थे और उन्होने थाने का घेराव करते हुए चक्काजाम भी कर दिया था। पुलिस ने जुलूस पर हुए पथराव के मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए दोषियों के खिलाफ कडी कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया था। पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन समाप्त कर अपने घरों को लौट जाने की समझाईश भी दी थी। लेकिन थाने से प्रदर्शन समाप्त कर लौटते समय इन युवकों ने हाथीखाना क्षेत्र में समुदाय विशेष के घरों के बाहर नारेबाजी करते हुए कई वाहनों को क्षति ग्रस्त कर दिया और कुछ घरों पर पत्थर भी फेंके। रात करीब साढे ग्यारह बजे हुए इस घटनाक्रम को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को सिर्फ लाठी चार्ज करना पडा था,बल्कि आंसूगैस का प्रयोग भी करना पडा था। पुलिस ने इस मामले में कडी कार्यवाही करते हुए प्रदर्शन करने वाले लखन रजवानिया काजल किन्नर समेत कुल तेरह नामजद और अन्य सौ लोगों के विरुद्ध बीएनएस की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

                                  फुटेज में पत्थर फेंकने की घटना के दृश्य नहीं मिले

पुलिस कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता में एसएसपी राहूल कुमार लोढा ने कहा कि बीती रात गणेश प्रतिमा के जुलूस पर हुए पथराव की घटना की पुलिस द्वारा बारीकी से जांच की जा रही है। यह घटना जिस क्षेत्र में होना बताई जा रही है,वह पूरा इलाका सीसीटीवी से लैस है और सीसीटीवी फुटेज चैक किए जा रहे है। एसएसपी ने कहा कि अब तक सीसीटीवी फुटेज में पत्थर फेंकने की घटना के दृश्य नहीं मिले है। इतना ही नहीं पथराव की रिपोर्ट करने वाला लखन रजवानिया अब तक तीन बार घटनास्थल बदल चुका है। पुलिस इन सारी बातों की बारीकी से जांच कर रही है। एसएसपी ने प्रेस कान्फ्रेन्स के दौरान बीती रात हुए घटनाओं पर पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही की जानकारी देते हुए जन साधारण से अफवाहों से सतर्क रहने की अपील की है।

                                              इनके खिलाफ हुई एफआईआर

बीती रात हाथीखाना क्षेत्र में वाहनों में तोडफोड करने के मामले में पुलिस ने तेरह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। इनके नाम इस प्रकार है-लखन रजवानिया,काजल किन्नर,रवि शर्मा,महेन्द्र सोलंकी,जलज सांखला.रवि सेन,विजय प्रजापत, नीलेशमूकेश बंजारा,मंथन मूसले,अमन जैन,जयदीप गूर्जर और अज्जू बरगुण्डा। इनमें से : लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया जा चुका है और बाकियों की तलाश की जा रही है। आरोपियों के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 189(1),189(2),190,191(1),191(3),57,324(5)और 296 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

 

 

0 Response to " शहर की शांत फ़िज़ा को बिगाड़ने की नाकाम कोशिश"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article